ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर: 6 मई से पहले ले शेयर हर शेयर पर मिलेंगे 240 रुपये

ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर

ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर – क्या आप अपने निवेश पोर्टफोलियो को मजबूत करना चाह रहे हैं? खैर, यहाँ एक अवसर है जिसे चूकना नहीं चाहिए! वित्तीय सेवा सॉफ्टवेयर उद्योग में एक अग्रणी खिलाड़ी, ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर, अपने शेयरधारकों को प्रति शेयर ₹240 का भारी लाभांश वितरित करने के लिए तैयार है। यह घोषणा पिछले दशक में कंपनी द्वारा सबसे अधिक भुगतान का प्रतीक है, जिससे यह निवेशकों के लिए एक आकर्षक संभावना बन गई है।

ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर
ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर

लेकिन वास्तव में Oracle फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर को बाजार में क्या खास बनाता है? आइए विस्तार से जानें:

रिकॉर्ड-तोड़ लाभ:

अपने शेयरधारकों को लगातार खुश करने के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर अपने भारी लाभ भुगतान के लिए प्रसिद्ध हो गया है। 2023 में, कंपनी ने प्रति शेयर ₹225 का लाभांश वितरित किया, इसके बाद 2022 में ₹190 और 2021 में ₹200 का लाभ वितरित किया। 2014 के बाद से, कंपनी ने प्रति शेयर ₹2100 का कुल लाभांश वितरित किया है, जो शेयरधारकों के लिए मूल्य बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। .

स्थिर बाज़ार प्रदर्शन:

इसके शेयर मूल्य में हालिया गिरावट के बावजूद, Oracle वित्तीय सेवा सॉफ़्टवेयर एक स्थिर निवेश विकल्प बना हुआ है। वर्तमान में ₹7143 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे कंपनी के शेयर में पिछले बंद के मुकाबले 2.93% की मामूली गिरावट देखी गई है। हालाँकि, पिछले महीने में, स्टॉक में 14% की गिरावट आई है, जो निवेशकों के लिए इसकी क्षमता को भुनाने का एक उपयुक्त अवसर है।

वित्तीय प्रदर्शन:

मार्च के लिए हाल ही में जारी तिमाही नतीजों में, ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर ने ₹1725 करोड़ का राजस्व दर्ज किया, जो पिछली तिमाही में उत्पन्न राजस्व से थोड़ा कम है। इसी तरह, कंपनी के मुनाफे में मामूली गिरावट देखी गई, जो दिसंबर तिमाही में ₹741 करोड़ से घटकर मार्च में ₹560 करोड़ रह गया। फिर भी, ₹63,787 करोड़ के बाजार पूंजीकरण के साथ, ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर उद्योग में एक दुर्जेय खिलाड़ी बना हुआ है।

अंत में, ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर एक आकर्षक निवेश अवसर प्रस्तुत करता है, खासकर इसके आगामी लाभांश वितरण के आलोक में। हालाँकि, किसी भी निवेश की तरह, कोई भी वित्तीय निर्णय लेने से पहले प्रमाणित निवेश सलाहकार से परामर्श करना उचित है।

disclaimer…. यहां दी गई जानकारी केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और इसे वित्तीय सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। शेयरों में निवेश करने से अंतर्निहित जोखिम होते हैं, और व्यक्तियों को कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए और गहन शोध करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *